कोलंबोराजाओंविरुद्धग्लेडियाटर

बेगबीज ट्रैनोर

कौन हैं बेगबीज़ ट्रेयनोर?

फर्म की स्थापना 1989 में रिक ट्रेयनोर और एंड्रयू डिक द्वारा की गई थी और मूल रूप से ट्रेयनोर एंड पार्टनर्स के नाम से कारोबार किया गया था। 1997 में, फर्म ने लंदन स्थित एक फर्म Begbies का अधिग्रहण किया और Begbies Traynor बन गई।

समूह ने जल्दी ही खुद को एक स्वतंत्र के रूप में स्थापित कर लियाव्यापार वसूलीविशेषज्ञ और बैंकों, स्वतंत्र लेखा प्रथाओं, कानून फर्मों के साथ-साथ स्वतंत्र और उद्धृत व्यवसायों के निदेशकों और शेयरधारकों के लिए एक विश्वसनीय सलाहकार बन गए।

फर्म ने हाल ही में मार्च 2021 में घोषणा की कि उसने डेविड रुबिन एंड पार्टनर्स लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है, जो समूह द्वारा अब तक किए गए सबसे बड़े अधिग्रहण को चिह्नित करता है। कंपनी के लंदन और ग्वेर्नसे में कार्यालय हैं और 72 भागीदारों और कर्मचारियों की एक टीम है, जो सभी अधिग्रहण के बाद समूह में शामिल हो गए।

यह सीवीआर ग्लोबल एलएलपी के हालिया अधिग्रहण पर भी आधारित है, जिसके परिणामस्वरूप समूह के व्यापार में सुधार और वित्तीय सलाहकार व्यवसाय के पैमाने में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, विशेष रूप से प्रमुख लंदन बाजार में।

Begbies Traynor की 400-मजबूत टीम 90 से अधिक कार्यालयों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से यूके के आसपास आधारित है।

फर्म रिक ट्रेयनोर, संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष, जेसन ऐंज, दिवाला निदेशक, निक टेलर, समूह वित्त निदेशक, जॉन बेयर्ड, निदेशक, ग्राहम मैकइन्स, गैर-कार्यकारी निदेशक और मार्क स्टपल, गैर-कार्यकारी निदेशक हैं।

वे करते क्या हैं?

फर्म पुनर्गठन, बंद करने और लेखांकन सहित कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करती है।

पुनर्गठन - फर्म कंपनी स्वैच्छिक व्यवस्था (सीवीए) प्रदान करती है जो आम तौर पर लगभग 3-5 वर्षों तक चलती है और एक लाइसेंस प्राप्त दिवाला व्यवसायी द्वारा पूरी अवधि की देखरेख की जानी चाहिए। कंपनी प्रशासन एक कंपनी को प्रशासन में रखता है और उन्हें समय, स्थान और कानूनी सुरक्षा भी देता है, जबकि एक मार्ग आगे की साजिश रची जाती है।

कॉर्पोरेट सरलीकरण और सुव्यवस्थित करने का उद्देश्य कंपनी के गैर-निष्पादित क्षेत्रों की पहचान करना है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह यथासंभव कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से काम कर रहा है। वित्तपोषण और पुनर्वित्त विकल्प एकमुश्त नकद, या वाणिज्यिक वित्त का एक वैकल्पिक चैनल जैसे चालान फैक्टरिंग या छूट प्रदान करता है जो कंपनी को अवैतनिक चालान में बंधे धन तक पहुंच प्रदान करता है।

बंद करना - दिवालिया कंपनियों के लिए बंद करने के विकल्प या तो कंपनी के निदेशकों द्वारा स्वेच्छा से दर्ज किए जा सकते हैं, या फिर इसे अदालतों के आदेश से परिसमापन के लिए मजबूर किया जा सकता है। कुछ मामलों में, एक कंपनी को परिसमापन के लिए मजबूर किया जाता है, अक्सर पैसे का भुगतान न करने के माध्यम से जो कि लेनदारों या एचएमआरसी को देय होता है। इसे अनिवार्य परिसमापन के रूप में जाना जाता है।

लेखांकन - इस सेवा के भीतर, फर्म लेखांकन, कॉर्पोरेट वित्त, अधिग्रहण सलाहकार और धन उगाहने, फोरेंसिक लेखांकन, फोरेंसिक प्रौद्योगिकी, सुरक्षा जोखिम और जांच पर सलाह प्रदान करती है।

वित्तीय परिणाम

31 अक्टूबर 2020 को समाप्त छह महीनों के लिए फर्म के हालिया ट्रेडिंग अपडेट में, कोविद -19 के प्रभाव के बीच कर पूर्व लाभ 2019 में £ 1.9m से गिरकर £ 500,000 हो गया। हालांकि, राजस्व पिछले वर्ष के £33.8m से 11% बढ़कर £37.5m हो गया, यह दर्शाता है कि पहली बार समूह ने पिछले वर्ष के अधिग्रहण से योगदान देखा है।

खबर में

फर्म ने हाल ही में घोषणा की कि उसने £11.75m के कुल विचार के लिए MAF फाइनेंस ग्रुप (MAF) का अधिग्रहण किया था।

MAF वित्त दलालों की एक फर्म है, जो दो निदेशकों सहित 46 कर्मचारियों की एक टीम के साथ मिडलैंड्स में एक प्रधान कार्यालय से राष्ट्रीय स्तर पर संचालन करती है, जो सभी समूह में शामिल होंगे।

Begbies Traynor Group plc के कार्यकारी अध्यक्ष रिक ट्रेयनोर ने उस समय कहा: "MAF का अधिग्रहण हमारी विकास रणनीति के अनुरूप है और हमारे मौजूदा का पूरक है, और हमारी सेवा लाइनों की सीमा का विस्तार करता है।

"जैसा कि कंपनियां महामारी से वापस उछालना चाहती हैं, वित्त तक पहुंच महत्वपूर्ण होगी और आगे जाकर MAF टीम यूके के व्यवसायों को हमारे द्वारा प्रदान किए जा सकने वाले समर्थन और सलाह को बढ़ाने में अमूल्य साबित होगी।"

शीर्ष पर वापस जाएं बटन