sattamattamatkatv

अंकेक्षणबड़ा चोका

FRC ने BT ऑडिट धोखाधड़ी की खोज पर PwC पर £1.75m का जुर्माना लगाया

ह्यूजेस, ऑडिट एंगेजमेंट पार्टनर, को बीटी के वित्तीय विवरणों के वैधानिक ऑडिट के संबंध में £42,000 के जुर्माने के साथ जारी किया गया है।

फाइनेंशियल रिपोर्टिंग काउंसिल (FRC) ने ऑडिटर प्राइसवाटरहाउसकूपर्स (FRC) पर जुर्माना लगाया था।पीडब्ल्यूसी) £1.75 मिलियन और ऑडिट पार्टनर रिचर्ड ह्यूजेस के बाद यूके टेलीकॉम समूह बीटी को ठीक से चुनौती देने में विफल रहने के बाद बीटी के इतालवी संचालन में £ 513 मिलियन धोखाधड़ी का पता चला।

ह्यूजेस, ऑडिट एंगेजमेंट पार्टनर, को बीटी के वित्तीय विवरणों के वैधानिक ऑडिट के संबंध में £42,000 के जुर्माने के साथ जारी किया गया है।

रिपोर्ट में पाया गया कि PwC और ह्यूजेस "अपेक्षित पेशेवर संदेह" के साथ कार्य करने में विफल रहे, उन्होंने पर्याप्त उपयुक्त ऑडिट साक्ष्य प्राप्त नहीं किए, और यह ठीक से निर्धारित नहीं किया कि क्या लेखांकन अनुमानों में परिवर्तन उचित थे।

क्लाउडिया मोर्टिमोर, डिप्टी एक्जीक्यूटिव काउंसल, ने कहा: "किसी व्यवसाय के भीतर पाई गई एक बड़ी धोखाधड़ी के वित्तीय प्रभाव को निर्धारित करने में, उचित लेखांकन उपचार और प्रकटीकरण से संबंधित कठिन लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता होगी।

"यह महत्वपूर्ण है कि ये मजबूत ऑडिट के अधीन हैं ताकि वित्तीय विवरणों के उपयोगकर्ताओं को यह विश्वास हो सके कि वित्तीय प्रभाव बाद के वित्तीय विवरणों में ठीक से और सटीक रूप से बताया गया है।"

उसने कहा: "इस मामले में लगाए गए प्रतिबंध, जहां धोखाधड़ी के बाद समायोजन के कुछ तत्व पेशेवर संदेह के आवश्यक स्तर के अधीन नहीं थे, इस संदेश को रेखांकित करते हैं और पेशे के लिए समय पर अनुस्मारक के रूप में काम करेंगे"।

PwC का जुर्माना £2.5m होता अगर उसने उल्लंघनों को स्वीकार नहीं किया और जल्दी सुलझा लिया।

एफआरसी ने कहा कि उल्लंघन स्वीकार करने के बाद ह्यूज ने £60,000 के जुर्माने से परहेज किया।

एकाउंटेंसी टुडे ने टिप्पणी के लिए पीडब्ल्यूसी से संपर्क किया है।

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन
[वर्ग ^ = "wpforms-"]
[वर्ग ^ = "wpforms-"]