लोटसपुस्तिकारिजिस्ट्रेशन

लोग चलते हैं

CIMA ने नए अध्यक्ष की नियुक्ति की

कनका पहली एशियाई महिला हैं जिन्हें CIMA अध्यक्ष और एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल सर्टिफाइड प्रोफेशनल अकाउंटेंट्स की सह-अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

चार्टर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एकाउंटेंट्स (सीआईएमए) ने मेलानी जेनाइन कनका, एफसीएमए, सीजीएमए को अपना 89वां नियुक्त किया है।वांराष्ट्रपति।

CIMA प्रबंधन लेखाकारों का विश्व का सबसे बड़ा पेशेवर निकाय है। वह एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल सर्टिफाइड प्रोफेशनल अकाउंटेंट्स (एसोसिएशन) की सह-अध्यक्ष के रूप में भी काम करेंगी, जो सीआईएमए और अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ सीपीए (एआईसीपीए) की संयुक्त सदस्यता का प्रतिनिधित्व करती है।

कनक हैपहली एशियाई महिला को CIMA अध्यक्ष और एसोसिएशन ऑफ़ इंटरनेशनल सर्टिफाइड प्रोफेशनल अकाउंटेंट्स की सह-अध्यक्ष के रूप में चुना गया। 

वह अपने संगठनों के लिए एक विश्वसनीय सलाहकार होने और सार्वजनिक हित की सेवा करने के लिए लेखांकन और वित्त पेशे की प्रतिबद्धता को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी और लगातार विकसित होने वाली बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए पेशे की आवश्यकता को लगातार बढ़ाने और फिर से तैयार करने पर ध्यान देगी।

कनका "युवा पीढ़ी को गतिशील पेशे में शामिल होने के लिए प्रेरित करने, पेशे के डिजिटल कौशल और क्षमताओं को आगे बढ़ाने, और विविधता, इक्विटी और समावेश को बढ़ावा देने के महत्व" पर भी जोर देगी।

कनका ने कहा: "दुनिया भर में हमारे सदस्यों और छात्रों की सेवा करने और वैश्विक मंच पर हमारे पेशे का प्रतिनिधित्व करने के लिए मेरे साथियों द्वारा चुना जाना एक सच्चा सौभाग्य है।" 

"पिछले कुछ वर्षों में, पेशे ने संगठनों को न केवल जीवित रहने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान किया, बल्कि एक ऐसी दुनिया में अनुकूलन और पनपने में भी मदद की जो अपरिवर्तनीय रूप से बदल गई है। जैसे-जैसे दुनिया तेज गति से आमूल-चूल, विघटनकारी परिवर्तनों से गुजर रही है, हमें पेशेवरों के रूप में साहसिक नेतृत्व प्रदान करना चाहिए।

उसने आगे कहा: "अब समय पेशे के लिए झुक जाने और अगला कदम आगे बढ़ाने का है। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम मूल्य बनाने, विश्वास बनाने, नए अवसरों को जब्त करने और व्यक्तियों, संगठनों, अर्थव्यवस्थाओं और समाज के लिए समृद्धि प्रदान करने में मदद करने के लिए अभिनव समाधान प्रदान करना जारी रखें।"

वह तीन दशकों से अधिक समय से CIMA की सक्रिय सदस्य रही हैं और उन्होंने श्रीलंका, अपने देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई स्वयंसेवी पदों पर कार्य किया है। वह वर्तमान में एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल सर्टिफाइड प्रोफेशनल अकाउंटेंट्स बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में कार्यरत हैं।

अनुभव के साथकंपनी वित्त

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन