डार्विनविचित्रजीवितस्कोर

कंपनियों

आधे एकाउंटेंट को तीसरे पक्ष के डेटा संग्रह में विश्वास की कमी है, ऑक्सिलैब्स ने खुलासा किया

वेब डेटा विशेषज्ञ कंपनी ऑक्सिलैब्स ने पाया है कि 50% वित्तीय सेवाएं आंतरिक रूप से वेब डेटा संग्रह का प्रबंधन करती हैं, केवल 11% आउटसोर्सिंग डेटा संग्रह पूरी तरह से

वेब डेटा एकत्र करने में विशेषज्ञता वाली कंपनी ऑक्सिलैब्स द्वारा किए गए शोध से पता चला है कि 50% वित्तीय सेवा संगठन आंतरिक रूप से वेब डेटा संग्रह का प्रबंधन करते हैं, एक तिहाई से अधिक (38%) आंतरिक प्रथाओं और तीसरे पक्ष को आउटसोर्सिंग को जोड़ते हैं।

इसके अलावा, दस में से केवल एक (11%) डेटा संग्रह को पूरी तरह से आउटसोर्स करता है और वेब स्क्रैपिंग से जुड़ी चुनौतियों के बीच, डेटा गुणवत्ता सुनिश्चित करना सूची (42%) में सबसे ऊपर है। इस बीच, 41% बड़े डेटासेट को प्रबंधित और संसाधित करना चुनौतीपूर्ण पाते हैं।

सर्वेक्षण में पाया गया कि पूरी तरह से आउटसोर्सिंग डेटा संग्रह सबसे कम लोकप्रिय तरीका है, जबकि आंतरिक वेब स्क्रैपिंग प्रथाओं और आउटसोर्सिंग के संयोजन का एक हाइब्रिड विकल्प अधिक लोकप्रिय था।

निष्कर्ष यह भी प्रदर्शित करते हैं कि वेब स्क्रैपिंग अभी भी संगठनों के बीच एक जटिल और जटिल प्रथा बनी हुई है, जिसे विशेष रूप से वित्तीय सेवा क्षेत्र जैसे भारी विनियमित उद्योगों में निकट निरीक्षण की आवश्यकता है।

अन्य चुनौतियाँ, जैसे सबसे कुशल उपकरण खोजना, एक सुसंगत डेटा प्रवाह सुनिश्चित करना, रीयल-टाइम डेटा प्राप्त करना, या आउटसोर्स करने के लिए विश्वसनीय साझेदार ढूंढना, वित्तीय सेवाओं में निर्णय निर्माताओं के लिए समान रूप से वितरित और समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।

ऑक्सिलैब्स के उत्पाद मालिक एलेक्जेंड्रास सुलसेंको ने कहा: "आउटसोर्सिंग के लिए इतनी कम वरीयता थोड़ा आश्चर्यजनक है, लेकिन यह स्पष्ट है कि वेब स्क्रैपिंग में बेहतर विश्वास विकसित किया जाना है। हम जानते हैं कि वेब स्क्रैपिंग वित्तीय सेवाओं का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है, फिर भी बहुत कमकंपनियोंतृतीय-पक्ष सेवाओं पर भरोसा करें।

"निष्कर्ष एक छिपे हुए मुद्दे को इंगित करते हैं कि वेब स्क्रैपिंग को कैसे समझा जाता है और यह किन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है, उन तृतीय-पक्ष कंपनियों को ड्राइंग बोर्ड में वापस लाता है। आउटसोर्सर्स को बेहतर ढंग से संवाद करने की आवश्यकता है कि उनकी सेवाएं कैसे काम करती हैं और उनके तरीके कैसे सुरक्षित और आज्ञाकारी हैं, जो इस समय उद्योग के सामने आने वाली कई चुनौतियों में से एक है। ”

उन्होंने आगे कहा: "अगर संगठनों को तीसरे पक्ष पर अपना भरोसा रखना शुरू करना है, तो इन पार्टियों को यह संवाद करने की ज़रूरत है कि वे आंतरिक टीम की तुलना में संग्रह और विश्लेषण को अधिक कुशलता से कैसे तैयार कर सकते हैं और साथ ही साथ वेब स्क्रैपिंग को लागू करते समय कई मुद्दों का सामना कैसे कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी तृतीय-पक्ष वेब स्क्रैपिंग समाधान प्रदाता के लिए आउटसोर्सिंग एक आसान विकल्प है जिसके लिए न्यूनतम स्टार्ट-अप लागत की आवश्यकता होती है और प्राप्त डेटा को लगभग तुरंत एकीकृत किया जा सकता है।

"वेब स्क्रैपिंग न केवल वित्तीय संगठनों बल्कि सभी कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण मात्रा में मूल्य पैदा करता है, खासकर अगर उस जानकारी का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है। जबकि एक तृतीय-पक्ष वेब स्क्रैपिंग समाधान प्रदाता संगठनों के लिए आसान और सस्ता विकल्प है, ऐसा लगता है कि अधिकांश लोग आंतरिक रूप से देखना पसंद करते हैं और ऐसा तब तक करते रहेंगे जब तक कि वेब स्क्रैपिंग के आसपास की चुनौतियों का समाधान नहीं हो जाता।

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन