बगालाक्श्मीलोटेरी

अंकेक्षण

ICAEW का कहना है कि स्थानीय प्राधिकरण रिपोर्टिंग में सुधार के लिए 'और अधिक आवश्यक'

लेखा परीक्षकों की रिपोर्ट है कि बुनियादी ढांचे के मुद्दों के कारण स्थानीय प्राधिकरण के 52% ऑडिट 2020/21 खातों को पूरा करने में देरी हो रही है जो अभी भी बकाया हैं

CIPFA LASAAC परामर्श के लिए ICAEW की प्रतिक्रिया ने स्थानीयअंकेक्षणबुनियादी ढांचे की रिपोर्टिंग के मुद्दों को हल करने के लिए सिस्टम लीडर को "संपूर्ण सिस्टम दृष्टिकोण" अपनाने के लिए।

अस्थायी रूप से वित्तीय रिपोर्टिंग मानकों को कम करने के प्रस्तावों पर नियमित आपातकालीन परामर्श स्थानीय ऑडिट और रिपोर्टिंग में संकट को हल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है, आईसीएईडब्ल्यू ने सीआईपीएफए ​​एलएएसएएसी स्थानीय प्राधिकरण लेखा संहिता में प्रस्तावित अस्थायी संशोधनों पर परामर्श के जवाब में कहा है।

परामर्श सीआईपीएफए ​​द्वारा मार्च 2022 में लेखा परीक्षकों द्वारा उठाए गए बुनियादी ढांचे की संपत्ति की रिपोर्टिंग के मुद्दों के समाधान के लिए एक 'कार्य और खत्म समूह' की स्थापना का अनुसरण करता है।

ऐतिहासिक सूचना घाटे, अनुपयुक्त मौजूदा प्रथाओं के कारण, कथित तौर पर सकल ऐतिहासिक लागत के संचयी ओवरस्टेटमेंट और स्थानीय प्राधिकरण खातों में रिपोर्ट की गई अवसंरचना संपत्ति के संचित मूल्यह्रास के परिणामस्वरूप हुआ है।

इसके अलावा, ऐतिहासिक लागत के मूल्यांकन के आधार के बावजूद, परिसंपत्ति रिकॉर्ड की ग्रैन्युलैरिटी की कमी ने "बुनियादी ढांचे की संपत्ति के शुद्ध बुक वैल्यू पर पर्याप्त आश्वासन प्राप्त करने के लिए लेखा परीक्षकों की क्षमता को बाधित किया है"।

ऑडिटर रिपोर्ट करते हैं कि यह समस्या 2020/21 से स्थानीय प्राधिकरण ऑडिट खातों के 52% को पूरा करने में देरी कर रही है जो अभी भी बकाया हैं।

2020/21 लेखापरीक्षित खातों के प्रकाशन की समय सीमा 30 सितंबर 2021 थी।

ICAEW की प्रतिक्रिया ने CIPFA LASAAC के साथ सहमति व्यक्त की कि आगे ऑडिट में देरी "सार्वजनिक हित में नहीं है" यदि उन्हें टाला जा सकता है और इसलिए, इस बुनियादी ढांचे की रिपोर्टिंग के मुद्दे का एक अस्थायी समाधान आवश्यक है। ICAEW ने व्याख्या में अंतर के जोखिम को कम करने के लिए प्रस्तावित संशोधनों के लिए अधिक सकारात्मक शब्दों की सिफारिश की है।

परामर्श यह भी सिफारिश करता है कि ऑडिट, रिपोर्टिंग और गवर्नेंस अथॉरिटी (एआरजीए), नए सिस्टम लीडर के रूप में, इस पूरे सिस्टम समाधान को विकसित करने के लिए "सर्वश्रेष्ठ स्थान" है। हालांकि, यह चेतावनी देता है कि स्थानीय प्राधिकरण वित्तीय विवरण तैयारियों पर समान शक्तियों के बिना एआरजीए को यह मुश्किल लग सकता है।

ओलिवर सिम्स, मैनेजर, पब्लिक सेक्टर ऑडिट और एश्योरेंस, आईसीएईडब्ल्यू ने कहा: "हम उस नेतृत्व का स्वागत करते हैं जिसे CIPFA LASAAC ने इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट रिपोर्टिंग मुद्दों के कारण स्थानीय प्राधिकरण ऑडिट में देरी को कम करने की मांग में दिखाया है।

"आईसीएईडब्ल्यू रिपोर्टिंग मानकों को अस्थायी रूप से कम करने का समर्थन नहीं करता है, लेकिन स्वीकार करता है कि इन परिस्थितियों में व्यापक देरी या व्यापक योग्यता के विकल्प के लिए यह बेहतर है। हालांकि, आईसीएईडब्ल्यू अस्थायी संशोधनों के स्थायी होने का कड़ा विरोध करेगा।

उन्होंने कहा: "हम मानते हैं कि एआरजीए दीर्घकालिक समाधान विकसित करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है, लेकिन वित्तीय रिपोर्टिंग पर अपर्याप्त शक्तियों से इसकी प्रभावशीलता में बाधा आ सकती है। हम सरकार से स्थानीय प्राधिकरण वित्तीय विवरण तैयार करने पर एआरजीए शक्तियां प्रदान करने का आग्रह करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह इस तरह के मुद्दों को हल करने में अग्रणी हो और स्थानीय लेखा परीक्षा के लिए एक प्रभावी सिस्टम लीडर बन सके।

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन