खेलमेंधनात्मकस्वयंबातकरें

लेखांकन मानकअंकेक्षणबड़ा चोकाताज़ा खबर

FRC ने नई ऑडिट फर्म गवर्नेंस कोड का अनावरण किया

सबसे बड़ी ऑडिट फर्मों के लिए, यह स्वतंत्र गैर-कार्यकारी (आईएनई) और ऑडिट गैर-कार्यकारी (एएनई) की भूमिका के बीच एक 'स्पष्ट अंतर' निर्धारित करता है।

वित्तीय रिपोर्टिंग परिषद (FRC) ने बड़ी चार ऑडिट फर्मों और फर्मों के लिए एक नया ऑडिट फर्म गवर्नेंस कोड प्रकाशित किया है जो FTSE-350 कंपनियों और महत्वपूर्ण संख्या में सार्वजनिक हित संस्थाओं (PIE) का ऑडिट करते हैं।

नया कोड एफआरसी द्वारा किए गए एक निगरानी कार्यक्रम के निष्कर्षों का परिणाम है, जिसने अपनी निगरानी और शासन को और मजबूत करने और बड़ी चार फर्मों के लिए परिचालन पृथक्करण के साथ संहिता के प्रावधानों को संरेखित करने के लिए गुंजाइश की पहचान की।

परिषद के अनुसार, यह बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ भागीदार / मुख्य कार्यकारी की भूमिकाओं को अलग करता है, प्रबंधन को खाते में रखने में साझेदारी बोर्डों द्वारा निभाई गई भूमिका को स्पष्ट करता है और बोर्ड संरचना के लिए मानदंड पेश करता है, ऑडिट फर्मों के भीतर स्वतंत्र गैर-कार्यकारियों की स्थिति को मजबूत करता है। .

सबसे बड़ी ऑडिट फर्मों के लिए, यह स्वतंत्र गैर-कार्यकारी (आईएनई) और ऑडिट गैर-कार्यकारी (एएनई) की भूमिका के बीच एक "स्पष्ट अंतर" निर्धारित करता है। नया कोड भी यूके के साथ अधिक निकटता से जुड़ा हुआ हैनिगम से संबंधित शासन प्रणालीलंबी अवधि की स्थिरता, संस्कृति और कर्मचारी जुड़ाव के महत्व पर जोर देने वाली संहिता।

एफआरसी के पर्यवेक्षण के कार्यकारी निदेशक सारा रैपसन ने कहा: "संशोधित ऑडिट फर्म गवर्नेंस कोड ऑडिट गुणवत्ता को प्राथमिकता देने के लिए सबसे बड़ी ऑडिट फर्मों के शासन और स्वतंत्र निरीक्षण को और मजबूत करता है।

"अच्छी तरह से शासित ऑडिट फर्म जो सार्वजनिक हित में काम करती हैं, उनके लगातार उच्च गुणवत्ता वाले ऑडिट देने की अधिक संभावना होती है। इससे निवेशकों, पेंशनभोगियों, करदाताओं और वित्तीय खातों के उपयोगकर्ताओं को लाभ होगा।"

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन