बाजारभाव

लेखा फर्मअंकेक्षणताज़ा खबरनियामक

एफआरसी ने एआरजीए के लिए तीन वर्षीय योजना प्रकाशित की

इस योजना में 2022-23 के लिए एफआरसी के इच्छित व्यय का विस्तृत विवरण शामिल है, साथ ही अगले दो वर्षों के लिए अपेक्षित लागत और हेडकाउंट का सारांश भी शामिल है।

वित्तीय रिपोर्टिंग परिषद (एफआरसी) ने अपनी तीन वर्षीय योजना प्रकाशित की है जो नई लेखा परीक्षा, रिपोर्टिंग और शासन प्राधिकरण (एआरजीए) की स्थापना की दिशा में एफआरसी की प्रगति को निर्धारित करती है।

FRC की योजना सरकार के 2021 परामर्श 'ऑडिट में विश्वास बहाल करना और' का अनुसरण करती हैनिगम से संबंधित शासन प्रणाली ', जिसने एफआरसी को एआरजीए बनने के अपने लक्ष्य के करीब ले जाया। परिषद ने कहा कि इसके परामर्श के उत्तरदाताओं ने एआरजीए की स्थापना के लिए निरंतर समर्थन व्यक्त किया।

जैसा कि एआरजीए की यात्रा जारी है, योजना इस बात पर विचार करती है कि एफआरसी को नई शक्तियों और जिम्मेदारियों के अनुकूल होने के लिए अपनी क्षमता को कैसे और कब बढ़ाना होगा। इस योजना में 2022-23 के लिए एफआरसी के इच्छित व्यय का विस्तृत विवरण शामिल है, साथ ही अगले दो वर्षों के लिए अपेक्षित लागत और हेडकाउंट का सारांश भी शामिल है।

FRC के अनुसार, अपनी योजना का समर्थन करने और जनहित में कार्य करने के लिए FRC के मुख्य उद्देश्य हैं:

  • कॉर्पोरेट प्रशासन और प्रबंधन, कॉर्पोरेट रिपोर्टिंग, ऑडिटिंग और बीमांकिक कार्य में उच्च मानक निर्धारित करें, और उन मानकों के आवेदन की प्रभावशीलता का आकलन करें, जहां उन्हें जनहित में आनुपातिक रूप से लागू किया जाए।
  • उन क्षेत्रों में सुधार और नवाचार को बढ़ावा देना जिनके लिए हम जिम्मेदार हैं, हितधारकों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ अच्छे अभ्यास की खोज करना।
  • अंतरराष्ट्रीय मानकों को प्रभावित करें और वैश्विक और क्षेत्रीय निकायों की एक श्रृंखला की सदस्यता के माध्यम से सर्वोत्तम अभ्यास साझा करें और यूके नियामक ढांचे में उपयुक्त मानकों को शामिल करें
  • अधिक प्रतिस्पर्धा और पसंद के माध्यम से एक अधिक लचीला लेखा परीक्षा बाजार को बढ़ावा देना।
  • जनहित में कार्य करते हुए संगठन को एक नए मजबूत, स्वतंत्र और उच्च प्रदर्शन वाले नियामक में बदलना।

एफआरसी के सीईओ सर जॉन थॉम्पसन ने कहा: "सर जॉन किंगमैन की एफआरसी की समीक्षा के बाद से तीन वर्षों में, हमने उच्च गुणवत्ता वाले ऑडिट, रिपोर्टिंग और कॉर्पोरेट पर भरोसा करने वाले हितधारकों के लिए बेहतर परिणाम सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति के भीतर उन सिफारिशों को लागू करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। शासन।

"जैसा कि हम एआरजीए के लिए आधारभूत कार्य करना जारी रखते हैं, एफआरसी की वर्तमान योजना के लिए हमारे हितधारकों से समर्थन के निरंतर स्तर को देखकर प्रसन्नता होती है।"

और दिखाओ
शीर्ष पर वापस जाएं बटन